You are currently viewing राजपुरा में 15 हज़ार विद्यार्थियों ने मनाया माता पिता पूजन दिवस, वेलेंटाइन डे पर भारी पड़ा संत श्री आशाराम जी बापू का ब्रह्नसंकल्प

राजपुरा में 15 हज़ार विद्यार्थियों ने मनाया माता पिता पूजन दिवस, वेलेंटाइन डे पर भारी पड़ा संत श्री आशाराम जी बापू का ब्रह्नसंकल्प

PLN न्यूज़ – 9888799688

राजपुरा (अमन बग्गा)भारत के हिन्दू संत पूज्य श्री आशाराम जी बापू को भले ही षड्यंत्रकारियों ने झूठे व फर्जी केस में फंसा कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है लेकिन इस हिन्दू संत का जलवा आज भी बरकरार है।

माता पिता पूजन दिवस को विश्व व्यापी बनाने के लिए पूज्य बापू जी द्वारा किये गए ब्रह्म संकल्प का ऐसा प्रभाव हो रहा है देश के शहर शहर में मातृ पितृ पूजन दिवस अभियान का क्रेज लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। 

पूज्य बापू जी के प्रति उन के करोड़ो साधकों की ही नही बल्कि आम लोगों की श्रद्घा सुमेरु पर्वत की तरह अडिग है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि देश भर के हज़ारों स्कूलों में माता पिता पूजन दिवस की गूंज जोरों शोरों से सुनाई पड़ रही है।
वही पंजाब के राजपुरा की बात करें तो मात्र इस एक शहर में अब तक 20 स्कूलों में हुए मातृ पितृ पूजन दिवस कार्यक्रम में तकरीबन 15 हज़ार विद्यार्थियों ने माता पिता पूजन का लाभ उठाया है।

PLN न्यूज़ को जानकारी देते हुए राजपुरा निवासी धैर्य खुराना, गौरव चोपड़ा,भरत बब्बर, मोनू,संजय कुमार,पिंकी चोपड़ा,संतोष बब्बर, शंकुन्तला चोपड़ा, मयंक आदि ने बताया कि देश भर के हज़ारों स्कूलों में लाखों विद्यार्थियों ने 14 फरवरी से पहले ही माता पिता का पूजन कर विनाश की ओर ले जाने वाले विदेशी त्योहार वेलंटाइन डे की कमर तोड़ डाली है। और आज भारत ही नही बल्कि विश्व के कई देशों में माता पिता पूजन दिवस कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है।

उन्होंने कहा कि पूज्य बापू जी ने ब्रह्म संकल्प किया था कि माता पिता पूजन दिवस अभियान विश्व व्यापी हो। जो आज सत्य होता दिखाई दे रहा है।
उन्होंने कहा कि पाश्चात्य संस्कृति के दुष्प्रभाव से बचाने और युवाओं को चरित्रवान बनाने के लिए बापू जी ने मातृ पितृ पूजन दिवस की शुरुआत की थी जो कि आज ये दिवस विश्वव्यापी हो गया है।
उन्होंने कहा कि 14 फरवरी तक राजपुरा के लगभग 50 हज़ार बच्चों तक मातृ पितृ पूजन दिवस का सन्देश पहुंचाया जाएगा। 

इन स्कूलों में हुआ मातृ पितृ पूजन कार्यक्रम

1.सरकारी हाई स्कूल
2.मुकत पब्लिक स्कूल
3.पटेल पब्लिक स्कूल
4.एसडी पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल
5.जेस्पर पब्लिक स्कूल
6.जनता सीनियर सेकंडरी स्कूल
7.सरकारी कन्या सीनियर सेकंडरी स्कूल
8.खालसा सीनियर सेकंडरी स्कूल
9.वाइट बर्ड पब्लिक स्कूल
10.रिपब्लिक मॉडर्न पब्लिक स्कूल
11.सरकारी हाई स्कूल
12.सरकारी स्कूल पबरी
13.सीनियर एनटीसी स्कूल