You are currently viewing देखिए रोंगटे खड़ें कर देने वाला अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘केसरी’ का ट्रेलर, 21 सिख बने 10 हजार अफगानियों के लिए काल, अफगानियों को यूं उतारा मौत के घाट

देखिए रोंगटे खड़ें कर देने वाला अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘केसरी’ का ट्रेलर, 21 सिख बने 10 हजार अफगानियों के लिए काल, अफगानियों को यूं उतारा मौत के घाट

 

देखिए रोंगटे खड़ें कर देने वाला अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘केसरी’ का ट्रेलर, 21 सिखों की 10 हजार अफगानियों से लड़ाई, 600 अफगानियों को यूं चटाई धूल और मौत के घाट उतार डाला

 

एक गोरे ने कहा था कि तुम गुलाम हो… हिंदुस्तान की मिट्टी से गुलाम पैदा होते हैं.. आज जवाब देने का वक्त आ गया है…

इसी डायलॉग के साथ शुरू होता अक्षय कुमार की फिल्म केसरी का ट्रेलर. अफगानों से लोहा लेते अक्षय कुमार एक सिक्ख सैनिक के किरदार में हैं, जो अफगानियों की सेना का डटकर मुकाबला करते हैं.।

ये फिल्म 1897 की ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ पर आधारित है. इस ऐतिहासिक जंग में 21 सिख सैनिकों वाली सेना की एक टुकड़ी ने 10,000 अफगान सैनिकों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी

ट्रेलर में दमदार एक्शन सींस की भरमार है. 3 मिनट के ट्रेलर में सारागढ़ी की जंग में हिस्सा लेने वाले 21 जांबाजों की शौर्यगाथा को दिखाया गया है. अक्षय हवलदार इशर सिंह के रोल में नजर आ रहे हैं, जो सिख रेजिमेंट के कमांडर थे.

सारागढ़ी की जंग इतिहास के पन्नों में छुपी ऐसी ही एक दास्तां है, जिसके बारे में जानकर आपका सिर फक्र से ऊंचा हो जाएगा. अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ इसी जंग पर आधारित है. महज 21 सिख सैनिकों की टुकड़ी 10,000 अफगानी सैनिकों के लिए काल बन गई थी, इन जवानों ने जब गोलियां खत्म हो गई तो तलवारों से दुश्मनों को चीर डाला था. इस ट्रेलर में जबरदस्त तलवारबाजी भी दिखाई गई है. 

हाल ही में फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था. इस टीजर वीडियो में परिणीति चोपड़ा भी नजर आ रही हैं. अक्षय कुमार ने ट्विटर पर फिल्म का टीजर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, “इट्स ऐन अनबिलीवेबल ट्रू स्टोरी. पेश है #GlimpsesOfKesari से पहला टीजर.”

इस फिल्म में अक्षय कुमार के अपोजिट परिणीति चोपड़ा नजर आएंगी. वो पहली बार अक्षय कुमार संग पर्दे पर नजर आने वाली हैं. फिल्म में उनका किरदार अक्षय की पत्नी का है.

इस फिल्म को अनुराग सिंह ने डायरेक्ट किया है. फिल्म को धर्मा प्रोडक्शंस, केप ऑफ गुड फिल्म्स और एज्योर एंटरटेनमेंट की ओर से संयुक्त रूप से प्रोड्यूस किया गया है.ये फिल्म 21 मार्च को रिलीज होगी.