You are currently viewing दहेज में कार नहीं मिली तो बहू का रेप करा दिया, लानत है ऐसे लोगों पर

दहेज में कार नहीं मिली तो बहू का रेप करा दिया, लानत है ऐसे लोगों पर

हरिद्वार( अमन बग्गा) हरिद्वार जिले के मंगलौर निवासी एक पिता की खुशियां उस समय बिखर गई जब उस की बेटी के साथ लालची ससुरालियों ने दहेज में कार न मिलने पर रेप करवा दिया।

 उस की विवाहिता बेटी ने पति सहित ससुराल के पांच लोगों पर दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया है।

दहेज की डिमांड पूरी ना होने पर ससुराल पक्ष ने ही बहू का रेप करवा दिया। हरिद्वार के मंगलौर में दहेज लोभी ससुराल वालों ने दहेज के लिए रिश्तों की मर्यादा को ताक पर रख दिया। आरोपी ससुराल वालों ने पहले विवाहिता पर दहेज में कार देने का दबाव बनाया, लेकिन मांग पूरी नहीं हुई तो अपने एक परिचित से विवाहिता का रेप कराया। उत्पीड़न जब हद से ज्यादा बढ़ गया, तो पीड़ित के परिजन उसे वापस घर ले आए।

 

10 लाख रुपए नगद, सोने चांदी के जेवरात व अन्य सामान भी दिया था

मंगलौर क्षेत्र के एक व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि उसने अपनी पुत्री का विवाह एक अप्रैल 2018 को मुजफ्फरनगर निवासी एक युवक के साथ किया था। शादी के दौरान उन्होंने 10 लाख रुपए नगद, सोने चांदी के जेवरात व अन्य सामान भी दिया था।

आरोप है कि दहेज में कार नहीं दिए जाने से ससुराल के लोग नाखुश थे। इसकी वजह से उसकी बेटी का उत्पीड़न करते आ रहे थे। आरोप है कि विवाहिता को आए दिन दहेज न देने पर उत्पीड़न किया जा रहा था। कई बार उसके साथ मारपीट भी गई।

पति, ससुर, सास, ननद और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आरोप है कि ससुराल के एक परिचित व्यक्ति ने उनकी शह पर महिला से दुष्कर्म किया। विवाहिता की हालत खराब होने के बाद उसके परिजन उसे घर ले आए और उसका उपचार कराया।

पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने महिला के पति, ससुर, सास, ननद और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कोतवाली प्रभारी गिरीश चंद शर्मा का कहना है कि दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अन्य आरोपों की भी जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।