You are currently viewing दलित विद्यार्थियों की पोस्ट मैट्रिक स्कोलरशिप राशि 444 करोड़ रुपये केंद्र सरकार से प्राप्त कर कैप्टन सरकार ने दलित विद्यार्थियों के लिए जारी करने से किया इन्कार. 1 लाख दलित विद्यार्थियों का भविष्य हुआ खराब , जालंधर डीसी दफ्तर के सामने धरने पर बैठे बादल, मजीठिया, बीबी जागीर कोर, पवन टीनू ,वडाला ,कुलवंत सिंह मनन्न, मक्कड़ समेत कई सीनियर अकाली नेता

दलित विद्यार्थियों की पोस्ट मैट्रिक स्कोलरशिप राशि 444 करोड़ रुपये केंद्र सरकार से प्राप्त कर कैप्टन सरकार ने दलित विद्यार्थियों के लिए जारी करने से किया इन्कार. 1 लाख दलित विद्यार्थियों का भविष्य हुआ खराब , जालंधर डीसी दफ्तर के सामने धरने पर बैठे बादल, मजीठिया, बीबी जागीर कोर, पवन टीनू ,वडाला ,कुलवंत सिंह मनन्न, मक्कड़ समेत कई सीनियर अकाली नेता

जालंधर (PLN) केंद्र से पंजाब की कैप्टन सरकार को दलित विद्यार्थियों की पोस्ट मैट्रिक स्कोलरशिप की प्राप्त 444 करोड़ रुपए की राशि जारी करने से इन्कार करने के विरोध में अकाली दल ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ जालंधर में राज्य भर के नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

जालंधर डीसी दफ्तर के सामने धरने में सुखबीर बादल, बिक्रमजीत मजीठिया, बीबी जागीर कोर, पवन टीनू ,गुरप्रताप वडाला ,कुलवंत सिंह मनन्न , सरबजीत मक्कड़ समेत कई सीनियर अकाली नेताओ ने भाग लिया।

विरोध में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल के नेतृत्व में जालंधर डिप्टी कमिश्नर के दफ्तर के बाहर अकाली वर्करों की तरफ से कैप्टन सरकार के खिलाफ भड़ास निकाली।

 

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि ये विरोध थमेगा नही बल्कि शिअद राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेगा। बादल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा दी गई एससी छात्रवृति योजना के लिए सैंकड़ों करोड़ रुपए की राशि जारी न करना अन्याय है

उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति जारी न होने से इस वर्ष कॉलेजों में एक लाख कम दलित छात्र शिक्षा प्राप्त करने से वंचित रहे है उन्होंने कॉलेजों में दाखिला नही लिया है। बादल ने कहा कि अकाली भाजपा कार्यकाल के दौरान छात्रवृत्ति का लाभ उठाने में कभी भी कोई समस्या नहीं आई थी।

उन्होंने कहा कि दलित विद्यार्थियों की पोस्ट मैट्रिक स्कोलरशिप राशि 444 करोड़ रुपये केंद्र सरकार से प्राप्त कर कैप्टन सरकार ने दलित विद्यार्थियों के लिए जारी करने से इन्कार कर 1 लाख दलित विद्यार्थियों का भविष्य खराब किया है।