You are currently viewing जींद में बीजेपी की जीत, जेजेपी ने कांग्रेस और इनेलो को पछाड़ा, तीसरे नंबर पर रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, इनेलो की जमानत जब्त

जींद में बीजेपी की जीत, जेजेपी ने कांग्रेस और इनेलो को पछाड़ा, तीसरे नंबर पर रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, इनेलो की जमानत जब्त

 

नई दिल्ली: जींद विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का नतीजा गुरुवार को आ गया। बीजेपी के कृष्णलाल मिड्ढा ने हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल की है।कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला पिछड़ गए हैं. भाजपा 12935 वोटों से जीत गई है. वहीं भाजपा को कुल 50566 वोट मिले. जननायक जनता पार्टी के दिग्विजय चौटाला को 37631 वोट मिले और कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला को केवल 22740 वोट मिले ।

जींद उपचुनाव में जहां कांग्रेस तीसरे नम्बर पर इनेलो की जमानत जब्त हो गई तो वहींजननायक पार्टी (JJP) के दिग्विजय चौटाला दूसरे स्थान पर रहे। यह सीट कांग्रेस और बीजेपी के लिए प्रतिष्‍ठा की सीट बनी हुई थी। यह पहली बार है जब भाजपा ने जाट समुदाय की असर वाली जींद विधानसभा सीट पर जीत हासिल की है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस जीत से बेहद खुश हैं और उन्होंने ट्टीट करके जींद की जनता का आभार जताया है। 

 

जेजेपी ने कांग्रेस और इनेलो को पछाड़ा

 हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) को अपने पहले चुनाव में भले ही हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन पार्टी ने इनेलो और कांग्रेस सरीखी पार्टियों को पीछे छोड़कर दूसरा स्थान हासिल किया है। जींद में हुए उपचुनाव में जेजेपी के दिग्विजय चौटाला ने 37631 मत प्राप्त किए जबकि इनेलो की जमानत तक जब्त हो गई।

जींद के उपचुनाव में जहां कांग्रेस तीसरे नम्बर पर इनेलो की जमानत जब्त गई तो वहीं जेजेपी बीजेपी के सामने मुकाबला करते हुए दूसरे स्थान पर रहा। इस उपचुनाव का परिणाम का असर आगामी लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिल सकता है।