You are currently viewing जालंधर में कहर बन कर टूट पड़ी JDA की डिच, अवैध कॉलोनियां और दुकानें ध्वस्त

जालंधर में कहर बन कर टूट पड़ी JDA की डिच, अवैध कॉलोनियां और दुकानें ध्वस्त

जालंधर(अमन बग्गा):जालंधर में अवैध कॉलोनियों और अवैध दुकानें बनाने वालों के हौसले इतने बुलंद है कि गाँव बुलंदपुर में बिना किसी डर के अवैध निर्माण धड़ल्ले से किये जा रहे है।
हालांकि इस के खिलाफ जेडीए ने कुछ दिन पूर्व कार्रवाई करते हुए सड़के तोड़ी थी। मगर इस के बावजूद सरकार को चुना लगाने वाले कॉलोनाइजर अवैध निर्माण को रोकने का नाम तक नही ले रहे।
जेडीए द्वारा कार्रवाई करने के बाद कॉलोनी में कोठियों और दुकानों का निर्माण फिर से शुरू कर दिया ।

बुलन्दपुर में जेडीए अधिकारी ई.ओ. जयइंद्र सिंह व एस.डी.ओ. जगवीर सिंह ने  सी.ए. पुडा विशेष सारंगल के निर्देशों पर अवैध निर्माणों पर दोबारा फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए डिच चलाकर अवैध कॉलोनियों और अवैध बन रही दुकानों को ध्वस्त किया है और 5 कालोनियों में चेतावनी बोर्ड भी लगाए गए है।।

इन चेतावनी बोर्ड पर लिखा गया है कि ये कॉलोनी अनधिकृत है और इसमें प्लॉट बेचने या खरीदने वाले पर पापरा एक्ट-1995 व 2015 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि अवैध कालोनियों काटने वाले कॉलोनाईजर को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। इसी राजनीतिक संरक्षण के बल पर जेडीए द्वारा कार्रवाई होने के बाद फिर से बेख़ौफ़ अवैध निर्माण शुरू किए गए। अब देखना ये होगा कि क्या कॉलोनाईजर अवैध निर्माणों को अंजाम देने के लिए अब कौन सी चाल चलते है। सूत्रों की बात करें अब कॉलोनाईजर जेडीए अधिकारियों की जेबें भरने की फिराक में है।

वही बुलन्दपुर में कुछ महीनों पहले भी एक कॉलोनी पर जेडीए द्वारा लगाया गया चेतावनी बोर्ड उखाड़ कर अवैध निर्माण शुरू किया गया था लेकिन कॉलोनाईजर पर कोई FIR दर्ज नही की गई।

वही अब ये भी देखना होगा कि जेडीए द्वारा 4 दिसंबर को लगाए गए चेतावनी बोर्ड कितने समय के लिए टिके रहते है या कॉलोनाईजर इसे गायब करवाते है। इस पर PLN की पैनी नजर रहेगी।