You are currently viewing गणतंत्र दिवस से पहले RSS नेताओं की हत्या और देश में दंगे फैलाने की फिराक में थे मोहम्मद ,तहसीम और रियाजुद्दीन, दिल्ली पुलिस ने ध्वस्त कर दिए इन के नापाक इरादें

गणतंत्र दिवस से पहले RSS नेताओं की हत्या और देश में दंगे फैलाने की फिराक में थे मोहम्मद ,तहसीम और रियाजुद्दीन, दिल्ली पुलिस ने ध्वस्त कर दिए इन के नापाक इरादें

नई दिल्ली :  देश की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) और दिल्ली पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चला कर एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है। 

दिल्ली पुलिस और रॉ अधिकारियों की पकड़ में आए संदिग्धों ने खुलासा किया है कि वह भारत में दंगा करवाने की साजिश रच रहे थे। यही नहीं तीनों के तार आईएसआई और डी कंपनी से भी जुड़े हैं, जिनके इशारे पर वो भारत में गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी घटना को अंजाम देने का षड़यंत्र रच रहे थे। गिरफ्तार किए गए तीनों लोग मोहम्मद ,सोनू उर्फ तहसीम निवासी केरल और रियाजुद्दीन निवासी दिल्ली के रूप में की गई हे।

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि डी कंपनी से जुड़े ये तीनों लोग दक्षिण भारत में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कई नेताओं को निशाना बनाना चाहते थे। इन्होंने संघ के इन नेताओं की हत्या की भी सजिश रखी थी।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि संघ नेताओं की हत्या की इस साजिश में सिर्फ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और डॉन दाऊद इब्राहिम गैंग का भी हाथ है। आरोपियों के प्लान के मुताबिक वो संघ नेताओं की हत्या के बाद भारत में दंगे फैलाना चाहते थे।

भारत में इस घटना को अंजाम देने के लिए वली मोहम्मद को स्पेशल ट्रेनिंग देकर काबुल से भारत भेजा गया था। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि इस पूरी साजिश के पीछे हरेन पंड्या की हत्या की साजिश में शामिल रहे शख्स का हाथ है। गुजरात के रहने वाले इस शख्स का नाम है गुलाम रसूल पट्टी। रसूल गुजरात में 2002 में दंगों के बाद वहां फरार हो गया था।