You are currently viewing कैप्टन के इन तीन मंत्रियों और सांसद द्वारा सिद्धू का विरोध,मंत्री पद पर संकट

कैप्टन के इन तीन मंत्रियों और सांसद द्वारा सिद्धू का विरोध,मंत्री पद पर संकट

पंजाब में कांग्रेस सरकार के तीन मंत्रियों और एक सांसद ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर टिप्पणी करने को लेकर मंत्री पद से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे की मांग की है.

सिद्धू के बयान पर पंजाब के ग्रामीण एवं विकास मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया और खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने आपत्ति जताई है.वरिष्‍ठ मंत्री साधू सिंह धर्मसोत ने तो यहां तक कह दिया कि सिद्धू को समझना चाहिए कि ये कपिल शर्मा का शो नहीं है। कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह हम सभी के कैप्टन हैं। सिद्धू ने जो कहा वह गलत है। किसने क्या कहा और इसकी क्या सजा देनी है, इसका फैसला पार्टी अध्यक्ष सुनील जाखड़ व पार्टी प्रभारी आशा कुमारी करेंगे।

यह मांग नवजोत सिंह सिद्धू के उस बयान के बाद उठी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी उनके कप्तान हैं और वही कैप्टन अमरिंदर सिंह के भी कप्तान हैं. पंजाब के मंत्रियों का कहना है कि अगर सिद्धू अमरिंदर सिंह को अपना कप्तान नहीं मानते हैं तो उन्हें मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देना चाहिए.

 ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने कहा, ‘अगर सिद्धू कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपना कप्तान नहीं मानते तो उन्हें नैतिक आधार पर मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देना चाहिए और राहुल गांधी उन्हें जो भी काम कहें, वही करना चाहिए.’ राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया ने कहा, ‘पंजाब मेें अमरिंदर सिंह हमारे कैप्टन हैं और हम सभी उनके नेतृत्व में टीम की तरह काम करते हैं. यदि सिद्धू को इससे समस्या है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.’