You are currently viewing काउंटर इंटेलिजेंस ने पकड़ा कुख्यात गैंगस्टर चन्ना होशियारपुरिया, 2 पिस्टल 33 कारतूस और नशीला पदार्थ बरामद

काउंटर इंटेलिजेंस ने पकड़ा कुख्यात गैंगस्टर चन्ना होशियारपुरिया, 2 पिस्टल 33 कारतूस और नशीला पदार्थ बरामद

 

जालंधर(संदीप वर्मा): जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस विंग और होशियारपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने कुख्यात गैंगस्टर जसप्रीत सिंह उर्फ चन्ना होशियारपुरिया को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से 755 ग्राम नशीले पाउडर के अलावा 33 जिंदा कारतूस के साथ दो अवैध पिस्तौल बरामद किए हैं।गिरफ्तार किए गए दोषी की पहचान जसप्रीत सिंह (30 साल) पुत्र श्री हरजीत सिंह निवासी गोकुल नगर होशियारपुर के रूप में हुई है।

एक प्रेस वार्ता में ए आई जी काउंटर इंटेलीजेंस श्री हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि काउंटर इंटेलीजेंस पंजाब में सक्रिय गैंगस्टरों ओर दूसरे अपराधी प्रविर्ती के लोगों पर चौकस नजर बनाए हुए है।

इसी संदर्भ में आज विंग को अपने एक भरोसेमंद सूत्र से सूचना मिली के गैंगस्टर जसप्रीत सिंह उर्फ चन्ना होशियारपुर जो की पुलिस को विभिन केसों में वांटेड है , आज एक सिल्वर रंग की ए स्टार गाड़ी में अपने परिवार से मिलने आ रहा है चन्ना के पास भारी मात्रा में अवैध हथियार और नशीला पदार्थ भी हैं अगर पुलिस टीमों को तैनात किया जाए तो उस को गिरफ्तार किया जा सकता है।

सूत्र द्वारा दी गयी सूचना वास्तविक ओर विश्वसनीय होने पर ए आई जी काउंटर इंटेलिजेंस श्री खख ने तुरंत ये सूचना हुशियारपुर जिला पुलिस मुखी श्री जे ईलनचेजियन के साथ सांझा कर काउंटर इंटेलीजेंस विंग और पुलिस थाना मोडल टाउन हुशियारपुर की एक सांझा टीम बना कर चेकिंग करने और दोषी को गिरफ्तार करने निर्देश देते हुए तुरंत उस एरिया में तैनात किया।

श्री खख ने जानकारी देते हुए कहा के साँझा पुलिस टीम ने भारत नगर टी-पॉइंट नजदीक भंगी पुलि के पास चेकिंग पोस्ट स्थापित की, जब पुलिस टीम ने जाँच करने एक सिल्वर कलर ए-स्टार कार नंबर PB-10-DA-0273 जिसे जसप्रीत सिंह चन्ना चला रहा था ,को रोकने के लिए इशारा किया तो जसप्रीत सिंह चन्ना वहाँ से भागने की कोशिश की लेकिन सतर्क पुलिस टीमों ने कार को रोका और आरोपी को पकड़ लिया।

चेकिंग के दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से 755 ग्राम नशीला पदार्थ और अवैध हथियार (एक .32 बोर की पिस्टल, एक .315 बोर की रिवाल्वर और 33 जिन्दा कारतूस) बरामद किये और उपरोक्त को नशीले पदार्थों और अवैध हथियारों को ले जाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया ।

गिरफ्तार गैंगस्टर चन्ना की प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि वह अपने आपराधिक कैरियर के पिछले 10 वर्षों के दौरान 18 से अधिक मामलों में शामिल था और कुछ केसों में उसे अदालत के द्वारा बघोढ़ा करार दिया हुआ है ।

एआईजी खख ने मीडिया को बताया कि चन्ना एक कुख्यात अपराधी है जो संगीन अपराधों के कई मामलों में शामिल रहा है। वह हत्या और हत्या के प्रयास के 8 से ज्यादा मामलों में शामिल था।

उन्होंने आगे कहा कि “चन्ना होशियारपुर” मृत गैंगस्टर लखविंदर सिंह @ लखा का करीबी सहयोगी था, जिसने गैंगस्टर बिन्नी गुर्जर के पिता पप्पू गुर्जर की हत्या कर दी थी।

एआईजी ने कहा कि चन्ना होशियारपुर और बिन्नी गुर्जर गैंग के बीच पुरानी दुश्मनी चल रही है। पिछले साल भी चन्ना ने अपने साथियों के साथ मिलकर गैंगस्टर बिन्नी गुज्जर के घर पर गोलियां चलाई थीं।

एआईजी ने आगे बताया के प्राम्भिक जांच में ये भी सामने आया है के चन्ना ने ये हथियार अपने एक दोस्त जो इस समय विदेश अमेरिका में रह रहा है की मदद से उत्तर प्रदेश के अवैध असला तस्करो से खरीद किये थे। जिसके बारे में जांच अभी चल रही है जल्दी इन तस्करो को भी गिरफ्तार किया जायेगा।

गैर कानूनी तरीके से हथियार और नशीला पदार्थ रखने के जुर्म में दोषी के विरुद्ध पुलिस स्टेशन मॉडल टाउन होशियारपुर में 22,61,85 एनडीपीएस एक्ट 25, 54, 59 असला एक्ट के तहत केस रेजिस्टर कर करवाई की जा रही है।

आज दोषी को पुलिस द्वारा मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा और आगे पूछताश करने के लिए इनके पुलिस रिमांड की मांग की जाए ता जो उसके साथियों और हथियार समग्लरो के बारे में पुच्ताश कर उन्हें गिरफ्तार किया जा सके।

2 अवैध पिस्तौलों सहित 33 कारतूस और 755 नशीला पदार्थ किये बरामद।

चन्ना, गैंगस्टर बिन्नी गुज्जर के कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैं और उस ने पिछले साल उसके घर पर गोलियां चलाई थी।दशक पुराने लंबे आपराधिक इतिहास के दौरान हत्या, हत्या के प्रयास और अन्य अपराधों के 18 से अधिक मामलों में।