You are currently viewing कपूरथला में कांग्रेसी MLA राणा गुरजीत सिंह की शह पर कांग्रेसी नेता नवराज सिंह द्वारा साधु संतों के साथ गुंडागर्दी का नँगा नाच, तलवारें लहराकर बाबा श्री चंद के डेरे से दर्जनों हिन्दू साधु संतों को भगाया, राणा के डर से पुलिस देखती रही तमाशा, डेरा व 11 एकड़ ज़मीन पर कांग्रेसी गुंडों का कब्जा, शर्म करो राणा गुरजीत सिंह, वीडियो देखें

कपूरथला में कांग्रेसी MLA राणा गुरजीत सिंह की शह पर कांग्रेसी नेता नवराज सिंह द्वारा साधु संतों के साथ गुंडागर्दी का नँगा नाच, तलवारें लहराकर बाबा श्री चंद के डेरे से दर्जनों हिन्दू साधु संतों को भगाया, राणा के डर से पुलिस देखती रही तमाशा, डेरा व 11 एकड़ ज़मीन पर कांग्रेसी गुंडों का कब्जा, शर्म करो राणा गुरजीत सिंह, वीडियो देखें

कपूरथला में कांग्रेसी MLA राणा गुरजीत सिंह की शह पर कांग्रेसियों की साधु संतों के साथ गुंडागर्दी का नँगा नाच, तलवारें लहराकर बाबा श्री चंद के डेरे से दर्जनों हिन्दू साधु संतों को भगाया,राणा के डर से पुलिस देखती रही तमाशा, डेरा व 11 एकड़ ज़मीन पर कांग्रेसी गुंडों का कब्जा, वीडियो देखें

 

कपूरथला(अमन बग्गा) कपूरथला के कांजली रोड़ पर स्थित बाबा श्री चंद जी के डेरे के बाहर दर्जनों साधु संतों व धर्म रक्षक संस्थाओं के पवन सूूूद,गुरप्रीत बंटी, सुभाष चन्द्र,रिंकू कालिया, शेईर वासी आदि ने कपूरथला के विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह व पुलिस प्रशासन के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया । साधु समाज ने तपतपाती गर्मी में सड़कों पर उतर कर गुरजीत सिंह राणा हाय हाय, मंदिरों पर कब्जे करने वाली सरकार हाय हाय, गुंडागर्दी नही चलेगी के नारें लगाकर भड़ास निकाली।

Video देखें – पार्ट 1

 

दरअसल मामला उस समय गर्माया जब दर्जनों साधु संत आज बाबा श्री चंद जी के डेरे पर पहुंचे लेकिन डेरे के गेट के अंदर कांग्रेसी गुंडों द्वारा हिन्दू धर्म के पूजनीय संतों महंत गंगादास जी महंत केशव दास जी बाबा राज किशोर जी महंत वासुदेव दास समेत कई साधु संतों को तलवारें लहराते हुए धमकाकर भगाया गया ।

क्या है पूरा मामला

PLN न्यूज़ को साधु सन्तो ने बताया कि कपूरथला में कांजली रोड़ पर बाबा श्री चंद जी के डेरे की 11 किले खेतेबाड़ी की जमीन है। उन्होंने बताया कि राणा गुरजीत सिंह के बेहद करीबी कांग्रेस नेता नवराज सिंह के साथ जमीन को लेकर डेरे के प्रमुख रहे स्वर्गीय किशन दास जी महाराज का कोर्ट में केस चल रहा था।

और हाई कोर्ट ने डेरे के साधु संतों के हक़ में फैंसला सुनाया था। लेकिन डेरे पर गद्दीनशीन संत किशन दास महाराज के ब्रह्मलीन होने के बाद महंत गंगादास महंत केशव दास महंत बाबा राज किशोर आदि कई संतों की मौजूदगी में किशन दास महाराज की गद्दी पर संत वासुदेव दास महाराज को बिठाया गया था। ताकि ये डेरा पहले की तरह ही निरन्तर समाज सेवा व हिन्दू धर्म के लिए कार्य करता रहे। 

संतों ने आरोप लगाया कि राणा गुरजीत सिंह के इशारों और शह पर पुलिस ने वासुदेवदास महाराज को झूठे केस में फंसाकर धारा 307 452 326 आदि आपराधिक धाराएं लगाकर जेल भेज दिया। ताकि वासुदेव दास महाराज से डेरा छीन लिया जाए।

इतना ही एक और शर्मनाक बात ये रही कि वासुदेवदास दास महाराज को जेल भेजने के बाद पुलिस ने डेरे की चाबी साधु समाज को देने की बजाय नवराज सिंह को सौंप दी।

और अब जब 8 महीनों के बाद हिन्दू संत वासुदेवदास महाराज जमानत पर बाहर आये तो उन्होंने साधु समाज के साथ डेरे पर जाने का कार्यक्रम रखा।

लेकिन हैरान करने वाली बात ये थी कि जब साधु समाज डेरे पर पहुंचा तो पुलिस ने न तो उन्हें डेरे की चाबी दी उल्टा डेरे के अंदर राणा गुरजीत सिंह की शह पर गुंडागर्दी दिखाते हुए नवराज सिंह ओर उस के साथियों ने तलवारें लहराते हुए साधु समाज को डरा धमकाकर भगा दिया।

साधु संतों पर अत्याचार व धक्केशाही का ये घिनोना दुष्कृत्य होता रहा और कपूरथला पुलिस राणा गुरजीत सिंह के डर से मुक दर्शक बनी तमाशा देखती रही।

संतों का कहना है कि कैप्टन के राज में कांग्रेस के विधायक राणा गुरजीत सिंह द्वारा साधु संतों के साथ की जा रही धक्केशाही बेहद ही निंदनीय घटना है।
कपूरथला के हिन्दू समाज को साधु संतों के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने के लिए आगे आना चाहिए। वही दूसरी और राणा गुरजीत को भी सत्ता के अहंकार से बाहर आकर साधु संतों की जमीनें हड़पने जैसे घोर पाप से बचना चाहिए।

साधु संतों ने बताया कि जल्द ही पंजाब भर के आश्रमों व अखाड़ों के साधु संतों की एक मीटिंग की जाएगी जिस के बाद पूरे देश को बताया जाएगा कि कैसे कैप्टन के राज में कांग्रेस विधायक की शह पर साधु संतों के साथ धक्केशाही की जा रही है।

वीडियो देखें पार्ट – 2

तस्वीरें देखें

 

मई 2019 में राणा गुरजीत सिंह की शह पर उन के समधी पर भी लगे थे जमीन हड़पने के आरोप

राजन चोपड़ा और अदिति हंस ने आरोप लगाया था कि कपूरथला के विधायक राणा गुरजीत सिंह की शह पर उनके एनआरआई समधी अमृतपाल धक्केशाही करके लोगों की जमीनें हड़प रहे हैं।

उन्होंने कहा था कि 2007 में अमृतपाल और उसके साले परमप्रीत सिंह ने गांव कादियांवाली व धनाल में 41 एकड़ जमीन का जमींदार के साथ सौदा कर बयाना किया था, जिसमें 66 फीट रोड पर जमीन का 200 फीट फ्रंट भी था। इसके बाद अमृतपाल और परमप्रीत ने जमीन का सौदा आगे स्टरलिंग टाउन विला के समेत अन्य 10 बड़े शहर के नामवर लोगों को जमीन की रजिस्ट्री करवा दी। इसमें कुछ फार्म हाउस का बकायदा नक्शा पास हुआ, जिसमें 66 फीट रोड से रास्ता दिखाया गया और वहां से 60 फीट की रोड बनाकर आगे फार्म हाउस को दी गई थी। राणा के साथ मिलकर फ्रंट की सड़क वाले प्लाट पर कब्जा करना चाहते है। जबकि वह 60 फीट का रास्ता आम लोगों के लिए बना हुआ है। लोगों ने सड़क को तोड़ दिया है। राजन चोपड़ा ने बताया कि मामले के बारे में सीपी गुरप्रीत भुल्लर को दे दी गई है, जिसकी जांच एसीपी रविंदर सिंह को सौंपी गई थी