You are currently viewing कचहरी में दिनदहाड़े चेंबर में घुसकर वकील पर चाकू से कातिलाना हमला , गुस्साए वकीलों ने किया हंगामा, पकड़े गए हमलावर ने बताया क्यों किया था हमला

कचहरी में दिनदहाड़े चेंबर में घुसकर वकील पर चाकू से कातिलाना हमला , गुस्साए वकीलों ने किया हंगामा, पकड़े गए हमलावर ने बताया क्यों किया था हमला

उत्तर प्रदेश के मेरठ में बुधवार की सुबह एक वकील पर चाकू से हमला कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौका-ए-वारदात से फरार हो गया।  सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। 

आप को बता दें कि थाना भावनपुर के गांव ज्ञानपुर निवासी शैलेंद्र सिंह मेरठ कचहरी में अधिवक्ता है।

बुधवार सुबह करीब 10.30 बजे वह अपने चैम्बर में बैठे थे। एक युवक चैम्बर में घुसा और वकील के सिर पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। जिस के बाद चारों तरफ चीख-पुकार मच गई।

कुछ वकील चीख पुकार सुनकर घटनास्थल की तरफ दौड़े। इससे पहले ही आरोपी फरार हो गया। वकील को जल्दी ही अस्पताल भर्ती कराया। घटना से गुस्साए वकीलों ने हंगामा शुरू कर दिया। सूचना के बाद भी पुलिस के किसी बड़े अधिकारी के न पहुंचने पर उन्होंने जमकर नारेबाजी की।

इसके बाद वकील एसएसपी कार्यालय पहुंचे और वहां जमकर हंगामा करते हुए पुलिस विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी। वकीलों को समझाने पहुंचे एसपी देहात राजेश कुमार से उनकी तीखी नोकझोंक भी हुई। एसपी देहात ने दो घंटे का वक्त मांगा, लेकिन वकील एसएसपी कार्यालय के बाहर ही धरने पर बैठ गए। वकीलों ने कहा जब वहीं कचहरी में वकीलों पर जानलेवा हमले हो रहे हैं, ऐसे में कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था का अंदाजा लगाया जा सकता है।

दूसरी ओर एसपी सिटी रणविजय सिंह कचहरी पहुँचे। वकीलों को समझाया और अपने साथ घटनास्थल ले गए। कचहरी में प्रभारी जिला जज और बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों की मौजूदगी में वकीलों की बैठक हुई, जिसमें हमलावरों की गिरफ्तारी न होने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा वकीलों ने कर दी।

 

पकड़ा गया आरोपी इस लिए किया था हमला

मामला गर्माता देख एसपी सिटी ने पहले आरोपी के भाई भाभी को हिरासत में ले लिया उस के बाद मेरठ पुलिस ने वकील शैलेंद्र पर हमला करने वाले आरोपी सोनू को गिरफ्तार कर लिया । उससे हमले में प्रयुक्त चाकू भी बरामद किया गया। सोनू ने बताया कि एक बैनामे के मामले में वकील ने उसे रकम पूरी नहीं दी।

कुछ रकम को वकील खुद दबाकर बैठ गया । इसी की खुन्नस में उसने वकील पर हमला किया । फिलहाल सोनू को सिविल लाइन थाने में रखा गया है।