You are currently viewing एक बार फिर खूनी खेल, दूरदर्शन के पत्रकार की मौत, दो जवान शहीद,दो घायल

एक बार फिर खूनी खेल, दूरदर्शन के पत्रकार की मौत, दो जवान शहीद,दो घायल

दंतेवाड़ा : पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में से एक छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में आज नक्सली हमला हुआ है, जिसमें नक्सलियों ने एक बार फिर खूनी खेल खेला है। नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए इस हमले में जहां एक पत्रकार की मौत हुई है, वहीं दो जवान भी शहीद हुए हैं। बता दें कि इससे पूर्व कुछ दिन पहले ही राज्य के बीजापुर में भी नक्सलियों ने हमला किया था, जिसमें चार जवान शहीद हो गए थे।

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ में आज हुए नक्सली हमले की घटना दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र की है, जहां नक्सलियों ने किसी चुनावी कवरेज के लिए जा रही दूरदर्शन की टीम पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में कैमरामैन अच्युतानंद साही की मौत हो गई। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान होना है, जिसके पहले चरण में 18 सीटों पर 12 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि दूसरे चरण में 78 सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा।

दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नीलावाया के जंगलों में हुए नक्सलियों के इस हमले में जहां दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मौत हो गई, वहीं दो पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए हैं। इसके साथ ही अन्य दो पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इस हमले के दौरान सुरक्षा बलों और नक्सलियों में मुठभेड़ भी हुई।