You are currently viewing एक और सर्जिकल स्‍ट्राइक : भारतीय वायुसेना के 12 फाइटर विमानों ने पाकिस्तान में घुस कर बरसाए 1000 किलो बम,जैश के आतंकी कैंप तबाह

एक और सर्जिकल स्‍ट्राइक : भारतीय वायुसेना के 12 फाइटर विमानों ने पाकिस्तान में घुस कर बरसाए 1000 किलो बम,जैश के आतंकी कैंप तबाह

नई दिल्‍ली। इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) के फाइटर जेट्स की तरफ से लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पार करके जैश-ए-मोहम्‍मद के ठिकानों पर हमला करने की खबरों ने पाकिस्‍तान में खलबली मचा दी है। सरकार से जुड़े सूत्रों के मुताबिक 26 फरवरी की रात करीब 3:30 बजे इंडियन एयरफोर्स के मिराज 2000 फाइटर जेट्स ने एलओसी पर स्थित आतंकी ठिकानों पर कई हमले किए और इन्‍हें पूरी तरह से नष्‍ट कर दिए हैं। जेट्स पूरी तरह से सुरक्षित अपनी सीमा में वापस आ गए हैं।

12 मिराज पहुंचे पीओके में

आईएएफ सूत्रों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक एयरफोर्स के 12 मिराज जेट्स पीओके के बालाकोट तक दाखिल हुए और यहां पर उन्‍होंने जैश के ठिकानों पर हमला किया। करीब 1000 किलोग्राम बम एलओसी के पार आतंकी कैंप्‍स पर गिराए गए हैं। बताया जा रहा है कि हमले में जैश के ठिकानें पूरी तरह से तबाह हो गए हैं। इस हमले में करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की खबरें हैं।

कारगिल वॉर के बाद पहली बार

अगर यह बात सच साबित होती है तो फिर साल 1999 में हुई कारगिल जंग के बाद पहला मौका है जब इंडियन एयरफोर्स के जेट्स ने एलओसी पार की है। अभी तक सरकार की ओर से इसकी कोई भी पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन सूत्रों की ओर से दी मिराज जेट्स की ओर से लेजर गाइडेड बम पीओके स्थित कैंप्‍स पर गिराए गए हैं। इन जेट्स ने पुंछ से टेक ऑफ किया था। जेट्स के अलावा मिड एयर रिफ्यूलर बम, अर्ली वॉर्निंग जेट और ड्रोन्‍स भी इसका हिस्‍सा थे।

जैश का सबसे बड़ा ट्रेनिंग कैंप

बालाकोट खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत में स्थित है। इस इलाके में जैश का सबसे बड़ा ट्रेनिंग कैंप और ऐसे में इस एयर स्‍ट्राइक को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।