You are currently viewing इस तस्वीर में देखें कैसे पंजाब में सिख भेष में घूम रहा कश्मीर का मोस्ट वांटेड खूंखार आतंकी जाकिर मूसा, अलर्ट जारी

इस तस्वीर में देखें कैसे पंजाब में सिख भेष में घूम रहा कश्मीर का मोस्ट वांटेड खूंखार आतंकी जाकिर मूसा, अलर्ट जारी

पंजाब में सिख भेष में दिखा कश्मीर का मोस्ट वांटेड खूंखार आतंकी जाकिर मूसा, अलर्ट जारी

पंजाब(अमन बग्गा)मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा के पंजाब में छिपे होने की खबरें आ रही हैं. पंजाब के फिरोजपुर-भटिंडा में जाकिर मूसा सिख भेष में छुपा हो सकता है, जिसकी तस्वीरें भी जारी की गई हैं. इसको लेकर आईबी, सीआईडी और आर्मी इंटेलिजेंस ने इनपुट जारी किया है. बता दें कि जाकिर मूसा के पिछले काफी दिनों से पंजाब में छुपे होने की खबरें आ रही थीं. जिसको देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां सतर्क थीं.बठिंडा रेलवे स्‍टेशन पर गहन जांच की जा रही है, साथ ही राजस्‍थान से लगी सीमा को भी सील कर दिया गया है. सड़कों पर नाकेबंदी और चेकिंग शुरू की गई है.जाकिर मूसा के अमृतसर बेल्ट में होने के इनपुट के कुछ दिनों बाद ही 18 नवंबर, 2018 को निरंकारी मिशन में ग्रेनेड अटैक करवाया गया, जिसमें तीन लोग मारे गए और 12 लोग जख्मी हो गए थे.

इनपुट मिलने के बाद पुलिस फिरोजपुर से सटे ममदोट गांव में सर्च ऑपरेशन चल रहा है. बता दें कि ये गांव पाकिस्तान बॉर्डर से सटा हुआ है. गांव के आसपास सैकड़ों एकड़ में जंगल फैला हुआ है, यही कारण है कि यहां सर्च ऑपरेशन में मुश्किलें आ रही हैं.

गौरतलब है कि जाकिर मूसा अलकायदा का कमांडर है, बीत दिनों से ही उसके लगातार मूव होने की खबरें थीं. पहले पंजाब और फिर राजस्थान में जाकिर मूसा के होने की खबरें थीं. इससे पहले भी इनपुट था कि मूसा करीब 7 साथियों के साथ पंजाब में घुसा था.

अभी कुछ दिन पहले ही जाकिर मूसा अपने साथियों के साथ अमृतसर में देखा गया था. यही कारण है कि पुलिस पंजाब में कई ड्रम स्मगलरों के घरों में छापा मार रही है जिसके बारे में अंदेशा है कि उनके आतंकियों के साथ संबंध हो सकते हैं, साथ ही सीमापार से हथियारों और नशीली चीजों के अवैध स्मगलिंग में शामिल भी हों.

कौन है जाकिर मूसा?

जाकिर मूसा का असली नाम जाकिर रशीद भट है. रिपोर्ट के मुताबिक, पहले वह हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा था. बाद में उसे कश्मीर में सक्रिए नए आतंकी गुट अंसार गजवात-उल हिंद की कमान सौंपी गई. मूसा काफी पढ़े-लिखे परिवार से है. वह चंडीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता था, लेकिन 2013 में उसने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी और आतंक के रास्ता चुन लिया.