You are currently viewing इटली में दिल दहलाने वाली घटना, 51 बच्चों से भरी बस को किडनैप कर लगाई आग, बच्चों की जान बचाने में अटकी पुलिस की जान

इटली में दिल दहलाने वाली घटना, 51 बच्चों से भरी बस को किडनैप कर लगाई आग, बच्चों की जान बचाने में अटकी पुलिस की जान

रोम : इटली में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। उतरी इटली में एक बस चालक ने 51 बच्चों और स्कूल स्टाफ को किडनैप कर लिया। उसके बाद उसने बस में आग लगा दी।

पुलिस ने बस का शीशा तोड़कर किसी तरह स्कूल के बच्चों को बचा लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि बस के पिछले हिस्से में खिड़कियां तोड़कर सभी यात्रियों को बिना किसी नुकसान के बाहर निकाल लिया गया। इस घटना के बाद पुलिस ने स्कूल बसों की सुरक्षा बढ़ा दी है।

इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। कुछ बच्चों को हल्की खरोंच जरूर आई है।

 

बचाए गए 51 बच्चे, जाने क्या है मामला

चालक ने बस का अपहरण कर धमकी दी कि कोई भी जिंदा नहीं बचेगा। मिलान के मुख्य अभियोजक फ्रांसेस्को ग्रीको ने कहा, “यह एक चमत्कार है। बहुत बड़ी घटना होते होते रह गई।” एक शिक्षक ने कहा कि संदिग्ध इटली की प्रवासी नीति को लेकर नाराज था। जब चालक को बस के रोके जाने का अंदेशा हुआ तो उसने पेट्रोल छिड़क कर बस में आग लगा दी।लेकिन पुलिस ने खिड़की तोड़कर बच्चों को बचा लिया। चालक को पकड़ लिया गया और जलने के बाद उसका इलाज किया गया। उनकी पहचान ओशसेनौ सी के रूप में की गई है। उस पर अपहरण, हत्या करने के इरादे से अपहरण, आगजनी और कानून प्रवर्तन का विरोध करने के मामले में आरोप तय किया गया है।