दुनिया छोड़ने से कुछ समय पहले सुषमा स्वराज ने किया था ये आख़िरी ट्वीट. जिसे पढ़ रोने लगा पूरा देश.









देर रात अचानक से खबर आई कि पूर्व विदेशमंत्री तथा कद्दावर बीजेपी नेता सुषमा स्वराज जी का निधन हो गया तो किसी को यकीन ही नहीं हुआ. लोग यही मना रहे थे कि यह खबर झूठी निकले, लेकिन नियति को कौन टाल सकता है. 

सुषमा स्वराज के निधन की खबर जो भी सुन रहा है वह दुखी और हैरान है. लोगों को यकीन नहीं हो रहा आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के ऐतिहासिक फैसले पर शाम को 7:23 बजे अपनी प्रतिक्रिया देने वाली सुषमा स्वराज जी अब हमारे बीच नहीं हैं. 6 अगस्त को शाम 7:23 बजे आखिरी ट्वीट किया और जम्मू-कश्मीर के साथ अखंड भारत बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. उनका आखिरी ट्वीट इतना भावुक कर देने वाला है किसी देशभक्त की आखें भर आएं. उनका ट्वीट देखकर लगता है कि जैसे उन्हें पता था कि आज उनका आखिरी दिन है.

 सुषमा ने ट्वीट किया था, ‘प्रधानमंत्री जी-आपका हार्दिक अभिनंदन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।’

मंगलवार की शाम को किया गया उनके आखिरी ट्वीट के शब्दों को मृत्यु का ‘आभास’ कहें या कुछ…क्योंकि उनके आखिरी लिखे शब्द हर किसी के कान में गूंज रहे हैं….’अपने जीवनकाल में यह दिन देखने का मैं इंतजार कर रही थी.’ उनके ट्वीट के इन शब्दों ने उनके समर्थकों से लेकर प्रशंसकों को दुख के साथ झकझोरकर रख दिया है. सोशल मीडिया पर एक प्रशंसक ने यो यहां तक लिखा दिया कि जीवनभर इस दिन का इंतजार करती रहीं और जब इंतजार पूरा हुआ, तो हमें छोड़ गईं सुषमा जी….



error: Content is protected !!