चर्च जाने वाले सावधान ! एक ही राज्य के 700 पादरियों पर यौन शोषण का आरोप, हवस के भेड़िये चर्च में ही टूट पड़े नन्ही बच्चियों पर









PLN (अमन बग्गा) वैसे तो सभी धर्म आदरणीय है सभी धर्म स्थल पूजनीय है।हरेक इंसान की कही न कही श्रद्धा आस्था जुड़ी हुई है। मगर जिस तरह से देश विदेश में पादरियों पर योन शोषण के आरोप लग रहे है। इसे देखते हुए चर्च जाने वाली युवा महिलाओं व बच्चियों को चर्चो में पादरियों के भेस में छिपे हुए हवस के भेड़ियों से सावधान रहना बेहद जरूरी है।

अमेरिका के इलिनोइस राज्य में 700 बच्चों के साथ चर्च में यौन शोषण का मामला सामने आया है। अटॉर्नी जनरल के कार्यालय की ओर से जारी बयान में शोषण के आरोपों से निपटने में चर्च की असमर्थता की आलोचना की गई है।

अमेरिका के इलिनोइस राज्य में करीब 700 पादरियों पर बच्चों के यौन शोषण का आरोप है, जो इससे पहले कैथॉलिक चर्च की ओर से बताई गई संख्या से कहीं ज्यादा है। अमेरिका के मध्य पश्चिमी राज्य के शीर्ष अभियोजक ने यह खुलासा किया है। इलिनोइस की अटॉर्नी जनरल लीसा मैडिगन ने बुधवार को कहा कि चर्च ने ऐसे पादरियों की संख्या 185 बताई थी, लेकिन उनके कार्यालय की जांच में यह संख्या काफी कम पाई गई है।अटॉर्नी जनरल के कार्यालय की ओर से जारी बयान में शोषण के आरोपों से निपटने में चर्च की असमर्थता की आलोचना की गई है। कार्यालय का कहना है कि आरोपों की जांच अधूरी रही और कई मामलों में कानून का पालन नहीं किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि बाल कल्याण संस्थाओं को सूचना भी नहीं दी गई।

मैडिगन ने कहा ‘इस जांच के शुरूआती चरणों से पहले ही साफ हो चुका है कि कैथोलिक चर्च अपनी निगरानी नहीं कर सकता।’ इसी साल अक्टूबर में पहली बार यौन शोषण के मामलों की जांच शुरू हुई थी।

 

 

Web Title nearly 700 priests are accused of sexually assaulting in the us

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

 

 

Source link

error: Content is protected !!