भारत के खिलाफ खेलेगा वेस्टइंडीज का ये ऑलराउंडर. उम्र 26 वर्ष. वजन 140 किलो और कद साढ़े 6 फीट






भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने आतिशी सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को टीम से बाहर रखा है।

जबकि 22 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम में साढ़े 6 फुट लंबे और 140 किलो से ज्यादा वजन वाले रहकीम कॉर्नवाल को मौका दिया गया है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच एंटीगुआ में तो दूसरा जमैका में खेला जाएगा।

एकतरफ क्रिस गेल को टीम ने ना चुना जाना चर्चा का केंद्र बना हुआ है। वहीं, इस बार टेस्ट टीम में रहकीम कॉर्नवाल के चयन ने भी क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। एंटीगुआ में जन्मे कॉर्नवाल की लंबाई 6.5 फुट और वजन 140 किग्रा के करीब है और उन्हें दुनिया का सबसे विशालकाय क्रिकेटर माना जाता है।

ये 26 वर्षीय ऑलराउंड खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करता आया है, लेकिन उन्हें उनकी फिटनेस के कारण टीम में शामिल नहीं किया जाता था। मगर अब उन्हें कैरेबियाई टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है और उन्हें भारत के खिलाफ डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

कॉर्नवाल ने हाल ही में वेस्टइंडीज चैम्पियनशिप में लिवार्ड आइसलैंड हरिकेन्स और वेस्टइंडीज ‘ए’ के लिए प्रथम श्रेणी में बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने 55 प्रथम श्रेणी मैच में 23.90 की औसत से 260 विकेट लिए। उन्होंने 24.43 की औसत से 2224 रन बनाए। उनके नाम एक शतक और 13 अर्धशतक हैं।

error: Content is protected !!